नीट की परीक्षा से बाहर रखने की मांग को लेकर लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

नयी दिल्ली. लोकसभा में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) द्वारा तमिलनाडु को नीट की परीक्षा से बाहर रखने की मांग को लेकर हंगामा किये जाने के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

     पूर्वाह्न 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही द्रमुक के टी आर बालू ने कहा कि तमिलनाडु विधानसभा में पारित विधेयक को राज्यपाल ने केंद्र को नहीं भेजा है और वह विधेयक को जानबूझकर अटकाये हुए हैं। इस के बाद द्रमुक के सदस्य मेडिकल कॉलेज प्रवेश परीक्षा नीट से तमिलनाडु को बाहर रखने की मांग को लेकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे।

     लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सदस्य प्रश्नकाल चलने दें और वह प्रत्येक सदस्य को किसी भी विषय पर बोलने के लिए पर्याप्त समय देंगे। लेकिन विपक्षी सदस्यों पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके बाद प्रश्नकाल शुरू हो गया।

     करीब 40 मिनट तक विपक्षी सदस्यों के शोरशराबे के बीच प्रश्नकाल चला। अध्यक्ष बिरला ने कहा कि वह सदस्यों से आखिरी बार आग्रह कर रहे हैं कि वे सदन की गरिमा का ध्यान रखें और सदन की कार्यवाही चलने दें। सदस्यों को हर विषय पर पर्याप्त समय दिया जाएगा। यदि सदस्य चाहेंगे तो ही सदन चल पाएगा। लेकिन विपक्षी सदस्यों पर असर नहीं पड़ा और अध्यक्ष ने लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper