लव जिहाद : एसआईटी जांच पूरी, रिपोर्ट में हो सकता है अहम खुलासा

कानपुर। लव जिहाद के मामलों की जांच के लिए आईजी रेंज ने एसआइटी का गठन किया था। एसआइटी ने लव जिहाद मामलों की जांच पूरी कर ली है। एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट आईजी रेंज मोहित अग्रवाल को सौंप दी जाएगी। एसआईटी रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले तथ्यों का खुलासा हो सकता है।

इस मामले में आरोप है कि कानपुर में एक समुदाय विशेष के युवक अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर दूसरे समुदाय की युवतियों को प्रेमजाल में फंसाते थे। इसके बाद उनका ब्रेनवॉश, जबरन धर्म परिवर्तन और फिर निकाह होता था।

गत अगस्त माह में कानपुर में शालिनी यादव से फिजा फातिमा बनकर निकाह करने वाली युवती ने वीडियो वायरल कर सनसनी फैला दी। वीडियो वायरल होने के बाद कई हिंदू सगठन सड़कों पर उतर आए थे। कई पीड़ित परिवार भी सामने आकर लव जिहाद का आरोप लगा रहे थे।

हिंदू संगठनों और पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया था कि कानपुर में एक संगठित गिरोह सक्रिय है, जो दूसरे समुदाय की युतियों को प्रेमजाल में फंसाकर जबरन निकाह कराता है। आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने लव जिहाद के मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था।

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कथित लव जिहाद के मामलों पर योगी सरकार ने भी सख्त रवैया अख्तियार किया है। लव जिहाद के मामलों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने सख्त कानून बनाने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद से कथित लव जिहाद के नए मामलों में कमी भी आई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper