लखनऊ : आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की बीजेपी सांसद की मांग

लखनऊ मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वर धाम करने की मांग की है।

मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री को पत्र भेजकर आलमनगर स्टेशन का नाम बुद्धेश्वरम धाम रखने की मांग की है। दरअसल भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने सांसद कौशल किशोर से आलमनगर स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वरम धाम करने के लिए ज्ञापन सौपा था। सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री को छह नवंबर को पत्र भेजा है।

पत्र में सांसद ने कहा कि आलमनगर स्टेशन उस बुद्धेश्वरम धाम में आता है, जिसके बारे में पौराणिक मान्यता है कि वनवास गमन के दौरान माता सीता ने इसी स्थान पर भगवान शिव की आराधना की थी। सावन के महीने में बुद्धेश्वरम धाम में वर्षों से मेला लगता है। हर बुधवार को यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन को आते हैं। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बुद्धेश्वरम धाम को पर्यटन स्थल में शामिल कर लिया है।

आलमनगर रेलवे स्टेशन को रेलवे सैटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां 40 करोड़ रुपए से यात्री सुविधाएं बढ़ाने का भी काम चल रहा है। क्षेत्रवासियों द्वारा भी इसका नाम  बदलकर बुद्धेश्वर धाम रखने की मांग उठाई गई है।

बता दें कि मुगलसराय और इलाहाबाद रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के बाद अब लखनऊ के आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठने लगी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper