लखनऊ: सिविल अस्पताल में सीएम योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोविड वैक्सीन की लगवाई है। वहीं टीका लगवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद कहना चाहता हूं।

मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद करता हूं। यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। जब हमारी बारी आए तो हम सभी को वैक्सीन लेनी चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी सभी जरूरी सावधानियां बरतें।

गौरतलब है कि रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 4164 नए मरीज मिले थे और 31 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी। मात्र 24 घंटे में इतनी बड़ी संख्या में यह मरीज मिले हैं। इससे पहले 27 सितंबर 2020 को चार हजार से अधिक मरीज मिले थे। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया था कि प्रदेश में अब तक 6,01,440 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। शनिवार को कुल 1,77,695 नमूनों की जांच की गई थी। इस तरह प्रदेश में अब तक कुल 3,54,13,966 नमूनों की जांच की जा चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper