लखनऊ : 12 नवंबर से दस दिनों तक चारों बस अड्डों से चलाई जाएंगी दीवाली स्‍पेशल बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) दीपावली के त्योहार पर इस बार दस दिनों तक अतिरिक्त स्पेशल बसों का संचालन करेगा। लखनऊ के चारों बस अड्डों से 12 से 21 नवम्बर के बीच अतिरिक्त स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं।

लखनऊ

परिवहन निगम ने दीपावली पर इस बार 10 दिनों तक अतिरिक्त स्पेशल बसों के संचालन का खाका तैयार कर लिया है। राजधानी लखनऊ से 12 से 21 नवम्बर के बीच 08 प्रमुख रूटों पर करीब 950 बसों के संचालन की तैयारी की जा रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज बसों को रिजर्व में भी रखा जाएगा। ताकि एकमुश्त यात्री मिलने पर बसों को तत्काल रवाना किया जा सके।

लखनऊ के आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस अड्डे से अलग-अलग रूटों के लिए अतिरिक्त स्पेशल बसों के संचालन की तैयारी है। इनमें दिल्ली, वाराणसी, गोरखपुर, सहारनपुर, हरिद्वार, देहरादून, प्रयागराज आदि रूट शामिल हैं। सर्वाधिक यात्री वाले लखनऊ- दिल्ली रूट पर 30 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। लखनऊ से वाराणसी के लिए दस, हरिद्वार के लिए दो और देहरादून के लिए तीन अतिरिक्त बसों के संचालन की तैयारी है।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने शनिवार को बताया कि दीपावली के पर्व पर राजधानी के चारों बस अड्डों से करीब 950 अतिरिक्त स्पेशल बसों के संचालन की तैयारी की जा रही है। इन बसों में सीटों की ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकेगी। पूर्वांचल की बसों का संचालन लखनऊ के कमता बस स्टेशन से किया जाएगा। यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई और घटाई जा सकेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper