Lucknow Encounter : मारा गया बांग्लादेशी आतंकी हमजा, पचास हज़ार का इनाम था सर पर

लखनऊ। गोमतीनगर इलाके में सहारा फ्लाइओवर के पास रविवार देर रात पुलिस और बांग्लादेशी बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। जिसमें एक 50 हजार का इनामीबांग्लादेशी आतंकी गिरोह के सरगना हमजा ढेर हो गया। जबकि तीन पुलिसकर्मी घायल हैं। बदमाश के पास से दो असलहा, एक बैग, एक देशी कट्टा और एक पिस्तौल बरामद हुआ है। मारा गया बदमाश बांग्लादेशी गैंग का सरगना है।

बांग्लादेशी आतंकी

बड़ी वारदात को अंजाम देने का था प्लान

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सोमवार को बताया कि रविवार की देर रात गोमती नगर थाना प्रभारी को सूचना मिली कि सहारा ओवरब्रिज के पास रेलवे लाइन के किनारे कुछ हथियार बन्द बदमाश रुके हुए हैं। राजधानी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

हरकत में आई पुलिस

सूचना पर थाना गोमतीनगर इंस्पेक्टर गोमतीनगर केशव कुमार तिवारी सुबह तड़के लगभग ढाई बजे भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने रेलवे लाइन के किनारे छह से सात लोगों को सन्दिग्ध अवस्था में टहलते हुए देखा। जब पुलिस ने इन बदमाशों को आत्मसमर्पण के लिए कहा तो ये सभी बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। अपने बचाव में पुलिस टीम ने भी बदमाशों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस-बदमाशों की इस मुठभेड़ में एक बदमाश और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये।

बहराइच तक पहुंच गए थे सीएम योगी, फिर वापस लौटना पड़ा लखनऊ

अस्पताल में मृत घोषित हुआ आतंकी

मुठभेड़ के दौरान हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी, नरेंद्र बहादुर और आर्यन शुक्ला को भी गोली लगी। वह भी घायल हुए। घायलों को लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां, उन्हें भर्ती कर लिया गया है। अपराधियों को भी इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान बदमाश को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बदमाश की पहचान 50 हजार के इनामी बांग्लादेशी आतंकी हमजा के रूप में की है। जबकि इस मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश के अन्य पांच साथी फरार हो जाने में सफल हो गए हैं।

राजधानी में हाई अलर्ट

सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन, एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। वहीं, फरार बदमाशों की तलाश में गोमतीनगर विस्तार, विभूतिखंड समेत अन्य थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper