लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 की वजह से हुए कई बदलाव

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए कई अहम बदलाव किए गए हैं। इसलिए यात्रियों को ट्रेनों से यात्रा करने के लिए समय से पहले चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा।

देश के कई राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर चारबाग स्टेशन पर कई बदलाव किए हैं। ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 08 के पास से यात्रियों का सीधा प्रवेश बंद कर दिया गया है। स्टेशन पर चलने वाली स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर्स) और लिफ्ट को भी अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है।

चारबाग स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को पोर्टिको से आवागमन की सुविधा मिलेगी। अन्य रास्तों से आवागमन बंद कर दिया गया है। स्टेशन के प्लेटफॉर्म 08 और 09 के साथ ही स्वचालित सीढ़ियों से पैदल पुल पर आवागमन बंद कर दिया गया है। स्टेशन पर प्रवेश करने से लेकर ट्रेनों में यात्रा करने तक सभी यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य है। मास्क नहीं लगाने वाले यात्रियों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों का ब्योरा चारबाग रेलवे स्टेशन पर लिया जा रहा है। ताकि कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान आसानी से की जा सके।

चारबाग रेलवे स्टेशन के निदेशक (डायरेक्टर) सुदीप सिंह ने सोमवार को बताया कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर कोविड-19 के संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए कई अहम बदलाव किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यात्रियों के नाम, पते, मोबाइल नंबर सहित तमाम जानकारियां शासन को भेजी जा रही हैं। ताकि किसी भी यात्री के कोरोना संक्रमित होने पर संपर्क आसानी से किया जा सके।

Related Articles

Back to top button
E-Paper