लखनऊ : रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के नौकर की हत्या व लूटकांड का खुलासा, चार गिरफ्तार

लखनऊ। कैंट थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी स्थित रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृज मोहन की हत्या और करोड़ों की लूट का खुलासा पुलिस ने बुधवार को कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर 70 लाख रुपये नकदी बरामद की है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) निलाब्जा चौधरी ने विभूतिखंड थाना में प्रेसवार्ता कर बताया कि रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के घर बीते 26 मार्च को नौकर बृजमोहन की हत्या कर करोड़ों रुपये की लूटकर बदमाश फरार हो गये थे। इस हत्या व लूटकांड का खुलासे के लिए डीसीपी पूर्वी क्राइम के नेतृत्व में कई टीमों को लगाया गया था। बुधवार को इस मामले में फरार चल रहे चार बदमाशों को पकड़ा गया, जिसमें एक महिला भी शामिल है।

पूछताछ में अभियुक्त मैनपुरी निवासी तीरथ कुमार उर्फ मंजीत उसकी पत्नी निशा, मोहन सिंह, उदयराज उर्फ उदयवीर अपना नाम बताया है। अभियुक्तों के पास से 70 लाख रुपये बरामद हुआ है। जबकि मृतक का भांजा फिरोजाबाद निवासी बहादुर, मैनपुरी अजय उर्फ रिंकू और एक साथी फरार है। उनकी तलाश में टीम को लगाया गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि नौकर बृजमोहन रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के घर पर नौकरी करता था। उसे पता था कि इंजीनियर के पास करोड़ों रुपये हैं। इसके बाद उसने अपने भांजे और अन्य सहयोगियों के साथ चोरी की वारदात की योजना बनायी। घटना वाले दिन सभी लोग इंजीनियर के घर पहुंचे और चोरी कर ली। वहीं, नौकर ने कहा कि उसे कमरे में मार पीटकर बांध दिया जाय, ताकि उस पर किसी को कोई शक न हो। लेकिन बृजमोहन ने उन लोगों से लूट की रकम में अधिक रुपये की लेने की बात कही है। इस पर साथियों को लालच आ गया और उन सभी लोगों ने मिलकर उसकी हत्या कर फरार हो गये।

पुलिस ने चार लोगों के पास से लूट की रकम में 70 लाख रुपये बरामद हुए हैं जबकि अन्य आरोपित फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम को लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper