लखनऊ: विधान भवन के पास युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिसकर्मियों ने बचाया

विधान भवन के पास युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ: राजधानी के विधान भवन के पास एक युवक ने गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया है। सुरक्षा में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे बचाया और हजरतगंज पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। आत्मदाह करने वाला युवक का नाम जसवंत सिंह है और वह मूलरूप से कासगंज का रहने वाला बताया जा रहा है।

प्राथमिक पूछताछ में ये पता चला है कि जसवंत का गांव में ही जमीन को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। उसने इसकी शिकायत पुलिस से भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि दूसरा पक्ष आये दिन जमीन को लेकर दबाव बनाए रहता है। इसी बात से आजिज होकर वह गुरुवार को आत्मदाह करने के लिये विधान भवन पहुंचा था।  

आज दिनांक 31-12-2020 को समय 11:35 बजे लोक भवन थाना क्षेत्र हजरतगंज गेट नंबर 2 के समक्ष जसवंत सिंह शाक्य पुत्र मोहनलाल निवासी एवदेव नगर थाना सुनगढ़ी जनपद कासगंज ने आत्मदाह  की कोशिश की । जसवंत ने बताया कि इनकी जमीन पर गांव के भरत सिंह महेंद्र पाल परवीन टीपू रामबहादुर द्वारा कब्जा किया गया है इसको लेकर वह परेशान हैं। तो वहीं स्थानीय थाना इनकी सुन नहीं रही है इसी को लेकर बोतल में पेट्रोल लेकर लोक भवन गेट नंबर 2 के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया गया। तो वहीं मौके पर एलआईयू के एचसी श्री शाहिद व स्थानी पुलिस के सब इंस्पेक्टर सज्जाद द्वारा मौके पर गिरफ्तार कर पेट्रोल को कब्जे में लिया गया स्थानीय पुलिस हजरतगंज पकड़ कर विधिक कार्रवाई है ले जाए जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper