मध्‍य प्रदेश : बोरवेल में गिरा चार साल का मासूम, 72 घंटे से बचाव में जुटी रेस्‍क्‍यू टीम

टीकमगढ़/निवाड़ी। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सैतपुरा गांव में बीते बुधवार को एक चार साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया था, तभी से उसे बचाने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पुलिस और प्रशासन की टीम उसे बचाने के प्रयासों में जुटी है, लेकिन शनिवार सुबह तक 72 घंटे बीत जाने के बावजूद बचाव दल मासूम बच्चे तक नहीं पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि बच्चे तक पहुंचने में चार-पांच घटे का समय और लगेगा।

मध्‍य प्रदेश

दरअसल, पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सैतपुरा निवासी हरकिशन कुशवाहा का चार वर्षीय पुत्र प्रहलाद बीते बुधवार को परिजनों के साथ सुबह खेत पर गया था। इसी दौरान वह खेत में खुले पड़े एक 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। बताया जा रहा है कि बच्चा बोरवेल में बीच में ही फंसा हुआ है। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम और पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। चार दिन से बच्चे ने कुछ भी नहीं खाया है और वह अचेत अवस्था में बताया जा रहा है।

जानकारी मिली है कि बचाव दल द्वारा बीना रिफाइनरी से जेसीबी और एलएनटी मशीनें बुलाकर 70 फीट तक खुदाई पूरी कर ली है और अब सुरंग बनाने का काम किया जा रहा है। अभी तक 18 फीट सुरंग बन चुकी है। बताया जा रहा है कि अभी पांच-छह फीट सुरंग बननी बाकी है। इसके बाद सुरंग के माध्यम से बच्चे तक पहुंचा जाएगा। इस काम में अभी पांच-छह घंटे का समय और लग सकता है। फिलहाल रेस्क्यू जारी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper