मध्‍य प्रदेश : भोपाल में जूडा का सांकेतिक प्रदर्शन, जनरल ओपीडी का करेंगे बहिष्कार

भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स आज गुरुवार को सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे। एनेस्थीसिया विभाग में जरूरी दवाइयों के न होने के कारण डॉक्टरों में रोष है। जिसके चलते जूडा प्रदर्शन करने वाले हैं। जूडा का आरोप है कि कई बार मांग करने पर भी उनकी मांगे नहीं सूनी गई। विरोध स्वरुप जूनियर डॉक्टरर्स जनरल ओपीडी का बहिष्कार करेंगे। हालांकि इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी।

जूडा

गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के दौरान जूनियर डॉक्टरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों की सेवा की है। इसके बाद भी सरकार ने अब तक उनके इलाज पर खर्च हुई राशि की प्रतिपूर्ति नहीं की है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने स्वयं कई बार अधिकारियों को इसके निर्देश दिए हैं। ऐसे में मजबूरी में उन्हें हड़ताल पर जाना पड़ रहा है।

दूसरी तरफ जूडा की हड़ताल की जानकारी लगते ही विभाग के आला अफसरों ने देर रात तक जूनियर डॉक्टरों को मनाने की कोशिश की। हालांकि उनकी यह कोशिश पूरी तरह से विफल रही और जूनियर डॉक्टरों ने साफ कह दिया कि एक दिन की हड़ताल उनकी तय हो चुकी है। अब इसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper