मध्यप्रदेश: तंबू में सो रहे श्रमिक पर तेंदुए का हमला

मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पचमढ़ी में तेंदुए के हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पचमढ़ी के पास नीमघान गांव के जंगल में तंबू में सो रहे युवकों पर तेंदुआ ने हमला किया। तेंदुआ ने एक युवक को खींचकर ले जाने लगा। तंबू में सो रहे युवक के जीजा तेंदुए से भिड़ गया। उसने तेंदुए के जबड़े में मुक्के मारे, तब जाकर तेंदुए ने युवक को छोड़ा। हमले में युवक के नाक और सिर में चोट आई।

इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग टीम ने मौके पर पहुंचकर मजदूर को पचमढ़ी ले गई। रात में ही पिपरिया अस्पताल लाया गया। हमला करीब रात करीब 12:30 बजे हुआ। पर्यटक स्थल वाली सड़क पर पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां काम करने वाले 6 से 7 मजदूर अपने तंबू में सो रहे थे। सोते समय संजू (20) नामक श्रमिक पर तेंदुआ ने हमला कर दिया। और उसके सिर को दबाकर खींचकर ले जा रहा था। तभी पास में सो रहे संजू के जीजा संदीप तेंदुआ से भिड़ गया। संदीप ने बताया कि उसने मुक्के से ही तेंदुए के जबड़े पर हमला किया और एक हाथ से अपने साले संजू को खींचता रहा। हार कर तेंदुआ संजू को छोड़कर जंगल की तरफ भाग निकला।

शराब कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्यवाही

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार वन विभाग द्वारा घायल को पचमढ़ी अस्पताल लाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार करने के दौरान उसे नजदीकी पिपरिया अस्पताल पहुंचा दिया। यहां प्राथमिक इलाज कर जिला अस्पताल भेज दिया गया। बीएमओ डॉक्टर एके अग्रवाल ने बताया कि युवक की गले में पंजे के खरोच के निशान हैं। उसकी नाक में ज्यादा चोट आई है। उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। युवक की हालत ठीक है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper