Madhya Pradesh News : भिंड में क्रेश हुआ भारतीय वायुसेना का विमान मिराज-2000, पायलट की हालत गंभीर

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गुरुवार सुबह भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 क्रैश हुआ है। इस दुर्घटना में पायलट सुरक्षित है लेकिन घायल अवस्था में उसे अस्पताल भेजा गया है। इंडियन एयरफोर्स ने ट्वीट कर बताया कि ट्रेनिंग उड़ान के दौरान विमान में टेक्निकल खराबी आ गई। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

भारतीय वायुसेना

पायलट को भेजा गया अस्पताल

भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि यह हादसा भिंड के भारौली के पास मन का बाग इलाके में हुआ है। अभी हादसे में कितना नुकसान हुआ है, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि हादसे में पायलट घायल हो गया है जिसे अस्पताल भेजा गया है। गांववालों ने इस दुर्घटना की सूचना पुलिस तक पहुंचाई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य में जुट गया है। यह घटना बीहड़ इलाके में हुई है।

Uttar Pradesh Election : कांग्रेस का नया दांव, सरकार आने पर इण्टर पास छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन का वादा

भिंड में दूसरा है यह हादसा

वायुसेना के मुताबिक विमान में पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सवार थे, जिन्हें हादसे में चोट आई है। अभिलाष को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भिंड में यह दूसरा विमान हादसा है। दो साल पहले भिंड के ही गोहद में भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper