मध्‍य प्रदेश : राज्‍य के 20 लाख किसानों को आज मुख्यमंत्री देंगे 400 करोड़ की सम्मान निधि

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (शनिवार को) दोपहर 1:30 बजे मध्‍य प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में 400 करोड़ की किसान सम्मान निधि का अंतरण करेंगे। मुख्यमंत्री सागर जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और किसान सम्मान निधि की राशि सिंगल क्लिक से किसानों के खाते में अंतरित करेंगे।

सम्मान निधि

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वर्चुअल कार्यक्रम में सभी जिला मुख्यालय पर अधिकारी एवं किसान शामिल होंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से योजना के लाभान्वित किसानों से संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण मध्यप्रदेश दूरदर्शन, प्रादेशिक टीवी न्यूज चैनल्स और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर किया जाएगा।

चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव : 4 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे शुभारम्भ, डाक टिकट भी करेंगे जारी

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों के हित में निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू की है। योजनान्तर्गत किसानों को एक वित्तीय वर्ष में दो समान किश्तों में कुल 4 हजार रुपये की सम्मान निधि दिये जाने का प्रावधान रखा गया है। मुख्यमंत्री आज सागर जिला मुख्यालय से किसानों को योजना की द्वितीय किश्त का भुगतान ऑनलाइन करेंगे।

मुख्यमंत्री भोपाल से प्रातः 11 बजे हेलीकाप्टर से सागर के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रातः 11.45 बजे सागर हेलीपेड आगमन होगा। सागर में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सागर नगर निगम एवं मकरोनिया नगर पालिका, नगरीय विकास रोडमैप (2021-2026) की समीक्षा करेंगे।

खेल परिसर के पास मैदान में दोपहर 1.30 बजे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना अंतर्गत 20 लाख किसानों को 400 करोड़ रुपये के हितलाभ वन-क्लिक के माध्यम से वितरित करेंगे। वे यहां जिले में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास करेंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper