महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने सीएम उद्धव को सौंपा इस्तीफा, जानिए क्या है मामला

महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के अनुसार अनुसार टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले को लेकर विवादों में घिरे शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। संजय राठौड़ ने सीएम उद्धव को अपना इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है।

बता दें कि टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की खुदकुशी के मामले को लेकर विवादों में घिरे राठौड़ पर आज ही शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने राजधर्म की याद दिलाते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर पर लिखा है शिवाजी महाराज के हाथ में जो शाही छड़ी है वो किस चीज की परिचायक है। ये महाराष्ट्र धर्म की तरफ इशारा करती है, जिसका मतलब है राजधर्म।

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे वाराणसी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

इससे पहले विपक्ष के सवालों पर संजय राउत ने कहा था कि यह मामला महाराष्ट्र सरकार से संबंधित है और सरकार इस पर कार्रवाई करेगी। राठौड़ सीनियर मंत्री हैं और पार्टी का बड़ा चेहरा भी हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के लिए कहा है। पार्टी में इसे लेकर कोई संशय नहीं है। जब इस मुद्दे पर सीएम और डिप्टी सीएम ने बोला है तो आप कैसे कह सकते हैं कि शिवसेना ने मामले पर चुप्पी साध ली है।

मालूम हो कि पुणे की 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। पूजा की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हंगामा मच गया। क्योंकि पूजा का नाम महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ के साथ जोड़ा गया। पूजा की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था।

हाल ही में विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्री संजय राठौड़ को तलब किया था। विवादों में घिरने के बाद से संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया। राठौड़ ने दावा किया कि महिला की “दुर्भाग्यपूर्ण” मौत के बाद “गंदी राजनीति” खेली जा रही है।

गौरतलब है कि इस मामले पर विपक्ष पहले से ही उद्धव सरकार पर हमलावर है। बीजेपी ने इस मामले में राठौड़ को पद से हटाने और 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा की मौत के मामले की विस्तृत जांच की मांग की है। हालांकि अब राठौड़ ने सीएम उद्धव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper