मकर संक्रान्ति पर सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, इन तीन राशि वाले जातकों पर बरसेगा धन

मकर संक्रान्ति हिन्दुओं का प्रमुख पर्व है। मकर संक्रान्ति पूरे भारत और नेपाल में किसी न किसी रूप में मनाया जाता है। पौष मास में जब सूर्य मकर राशि पर आता है तभी इस पर्व को मनाया जाता है। वर्तमान शताब्दी में यह त्योहार जनवरी माह के चौदहवें या पन्द्रहवें दिन ही पड़ता है, इस दिन सूर्य धनु राशि को छोड़ मकर राशि में प्रवेश करते हैं।

मकर संक्रान्ति

दरअसल सूर्य को ग्रहों के राजा माना जाता है। साल 2021 में पहली बार सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। सूर्य 14 जनवरी को लगभग सुबह 8 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य गोचर की इस घटना को मकर संक्रांति भी कहा जाता है।

ज्योतिषविदों के मुताबिक, राशियों के लिहाज से मकर संक्रांति इस बार बेहद खास रहने वाली है। मेष, सिंह और धनु राशि के जातक धन योग का लाभ उठाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं मकर संक्रांति पर इन तीन राशियों को क्‍या लाभ होने जा रहा है…

मेष राशि : सूर्य का यह गोचर मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में भरपूर वृद्धि और सफलता मिलेगी। इस समय सूर्य की अन्य तीन ग्रहों के साथ युति होगी, जिसके चलते आप हर कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे। वो नौकरी पेशा जातक, जो अपनी नौकरी बदलने का सोच रहे थे, उनके लिए भी समय उत्तम रहेगा। इस समय सूर्य देव, शनि के साथ युति करेंगे। इसलिए आशंका है कि आपका अपने पिता या पिता समान किसी व्यक्ति से विचारों का मतभेद हो।

शनिवार को मनाई जाएगी सफला एकादशी, व्रत रखने से पहले जान लें इसके ये खास नियम

सिंह राशि : सूर्य आपकी ही राशि के स्वामी हैं और गोचर की इस अवधि में वो आपके षष्ठम भाव में होंगे। सूर्य के गोचर की यह अवधि छात्रों के लिए बेहतरीन सिद्ध होगी। राशि में धन योग बनेगा। खासतौर से सरकारी या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र मेहनत से ज्यादा उत्तम फल प्राप्त कर सकेंगे। वो जातक जो नौकरी बदलने के इच्छुक हैं, उनके लिए भी समय बेहतरीन रहेगा। वर्तमान नौकरी में मेहनत कर रहे लोगों को अपनी मेहनत के चलते सराहना और पदोन्नति की प्राप्ति होगी। व्यवसाय से जुड़े जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। आप खुद को फिट रखने के लिए भी प्रयास करेंगे।

किसी को भी राजा बना सकता है ये मंत्र, कुंडली के सभी अशुभ ग्रहों को बना देता है शुभ

धनु राशि : इस गोचर के समय सूर्य आपके द्वितीय भाव में विराजमान होंगे। आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी, क्योंकि आपकी राशि में धन योग का निर्माण होगा, जिससे आपको अपने आर्थिक जीवन में अच्छा मुनाफा मिलने के योग बनेंगे। हालांकि इस दौरान सूर्य, कर्मफल दाता शनि के साथ युति भी करेंगे। इससे आपके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। छोटी अवधि की योजनाओं में निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। इससे आपकी आय में सकारात्मकता और वृद्धि होगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper