ममता बनर्जी ने अपने आवास पर बुलाई चुनाव समिति की बैठक, तेजस्वी यादव से करेंगी मुलाकात

ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले आखरी रणनीति के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य ने सोमवार को अपने आवास पर चुनाव समिति की बैठक बुलाई है। यहां पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ममता बनर्जी पहले चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती हैं। इसके अलावा लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव एक दिन पहले हुए गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे हुए हैं। वह भी ममता से मुलाकात करेंगे।

यूपी : सोमवार से खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय, इन नियमों का करना होगा पालन

तृणमूल सूत्रों के अनुसार, बैठक के बाद मुख्यमंत्री प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगी। बताया जा रहा है कि इस बार टिकट देने में महिलाओं व युवा वर्ग पर खास फोकस रहेगा। तृणमूल 30 फीसद से अधिक महिलाओं को इस बार टिकट दे सकती हैं। फिल्म जगत से भी कई नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतारने की तृणमूल तैयारी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि इस बार सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भाजपा से कड़ी चुनौती मिल रही है। भाजपा से मुकाबले के लिए तृणमूल रणनीति में जुटी हुई है। इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी युवा और महिलाओं पर दांव खेलने की तैयारी में हैं। बांग्ला फिल्मों के अभिनेता- अभिनेत्रियों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं और युवाओं को चुनावी रण में उताकर तृणमूल कांग्रेस बड़ा गेम खेलने की रणनीति बनाई है। कई सीटिंग विधायक, मंत्री तक का पत्ता साफ हो सकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper