ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, इस दिन राष्‍ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की।

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम को लिखे पत्र में कहा कि जैसा आप जानते हैं कि 23 जनवरी, 2022 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती का 125वां वर्ष हो रहा है। नेताजी बंगाल के महान सपूत, नेशनल हीरो, नेशनल लीडर के साथ-साथ महान स्वतंत्रता संग्रामी हैं। वह पीढ़ियों से देश के लोगों व युवाओं को प्रेरित करते आ रहे हैं।

उन्होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल सरकार वर्षों से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जंयती गौरवपूर्ण ढंग से मना रही है। वर्षों पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने नेताजी की जयंती के दिन राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की थी, लेकिन अभी तक इस दिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित नहीं किया गया है।

उन्होंने लिखा कि नेताजी के लापता होने को लेकर अभी तक रहस्य बरकरार हैं। नेताजी से संबंधित सूचनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने नेताजी से संबंधित कई फाइलों को सार्वजनिक किया है, ताकि लोग नेताजी के बारे में जानकारी हासिल कर सके और उन्हें नेताजी से संबंधित जानकारियां मिल सकें।

उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि केंद्र सरकार इस बाबत मजबूत कदम उठाए, ताकि नेताजी के लापता होने की सही जानकारी आम लोगों तक पहुंच सके।

Related Articles

Back to top button
E-Paper