विधानसभा चुनाव से पहले ममता का दावा, तीन लाख 29 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

कोलकाता पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में 72 हजार करोड़ रुपये का निवेश एक दिन में हुआ है जिसकी वजह से तीन लाख 29 हजार युवक-युवतियों को नौकरी मिलेगी।

विधानसभा चुनाव

नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में निवेश का पहला पसंदीदा स्थान पश्चिम बंगाल बनेगा। नेताजी इंडोर स्टेडियम में ममता ने कहा कि मैंने 53 परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। पुरुलिया रघुनाथपुर में नई औद्योगिक नगरी बन रही है। वहां 62000 करोड़ रुपये का निवेश होगा।

ये भी पढ़ें : खालिस्‍तान समर्थक आतंकी जगदेव सिंह जग्‍गा लखनऊ में गिरफ्तार, राष्‍ट्र विरोधी मामलों में था वांटेड

ममता ने कहा कि विभिन्न स्पोर्ट्स क्लबों को साक्षी रखकर मैं कह रही हूं कि आज एक दिन में 72 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। इससे 329000 बच्चों को नौकरी मिलेगी। ममता ने कहा कि बंगाल पूरी दुनिया का सबसे पसंदीदा विनिवेश गंतव्य बनेगा।

सीएम ने कहा कि मैं पहले भी करती थी कि विश्व बांग्ला पूरी दुनिया में मशहूर होगा तब कई लोग कहते थे कि राजनीतिक वजह से कह रही हैं लेकिन आज देखिए एक कार्यक्रम से 72 हजार करोड रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन हो रहा है।

विधानसभा चुनाव से पहले ममता ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अगले पांच सालों में डेढ़ करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा। उनकी सरकार अब तक डेढ़ करोड़ लोगों को रोजगार दे चुकी हैं। उन्होंने कहा कि उनके शासनकाल में 40 फ़ीसदी दरिद्रता कम हुई है। यह उनका कहना नहीं है बल्कि केंद्र सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper