ममता ने खुद को बताया बंगाल टाइगर, अब दिलीप घोष बोले- बिल्‍ली, जिससे पार्टी के लोग भी नहीं डरते

कोलकाता भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फिर से कटाक्ष किया है। गुरुवार को दिए एक बयान में दिलीप घोष ने कहा कि ममता बनर्जी खुद को बाघ कहती हैं लेकिन फिलहाल उनकी हालत बिल्ली जैसी हो गई है। दरअसल एक दिन पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि वह जब तक जिएंगी, रॉयल बंगाल टाइगर की तरह जिएंगी। उन्होंने कहा था, “भाजपा मुझे कमजोर समझने की भूल ना करें। मैं उनसे डरने वाली नहीं हूं।”

बंगाल टाइगर

इसी पर पलटवार करते हुए दिलीप घोष ने कहा, “ममता बनर्जी खुद को बाघ कह रही हैं लेकिन पहली बात यह है कि बाघ कभी खुद को बाघ नहीं कहता। और आज ममता की जमीनी हकीकत यह है कि उनकी हालत बिल्ली जैसी हो गई है। उनकी पार्टी के नेता लगातार साथ छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। उन्हीं की पार्टी के नेता और प्रशासन के अधिकारी भी उनसे नहीं डरते हैं।”

उल्लेखनीय है कि आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। इस बीच ममता की पार्टी के नेताओं का दल बदल भी जोरों पर है। इधर राज्य की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से व्यापक जनसंपर्क के लिए भाजपा ने पांच खंडों में परिवर्तन यात्रा प्रस्तावित की है। इनमें से तीन यात्राओं को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखा चुके हैं और चौथी परिवर्तन यात्रा को आज यानी गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाने वाले हैं। इस बीच भाजपा और तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper