बंगाल में ममता का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा-: केंद्र पैसा नहीं देता केवल हिसाब मांगता

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे मतदान की तारीखें पास आ रही हैं, वैसे-वैसे तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हिसाब मांगे जाने पर बिफरीं ममता बनर्जी ने मोदी से ही उल्टा सवाल किया। ममता ने पूछा है कि केंद्र सरकार बताए कि बंगाल को कितना पैसा दिया? उन्होंने कहा कि केंद्र बंगाल को पैसा देता नहीं है और केवल हिसाब मांगता है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पूर्व मेदिनीपुर के कांथी में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। एक दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी की सरकार के हिसाब को लेकर सवाल उठाए थे। इस पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पलटवार किया है। आज ही बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना की एक रैली में पूछा कि क्या मैं चोर हूं, क्या मैंने पैसे खाए हैं? ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा की पोल बंगाल की जनता खोल देगी। यहां दक्षिण 24 परगना के पाथर प्रतिमा में एक रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के एक बयान पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार पैसा नहीं दे रही है और पीएम हिसाब मांग रहे हैं।

ममता बनर्जी ने सवाल किया कि पीएम मोदी पहले बताएं कि पीएम केयर फंड का पैसा कहां है? टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा की सरकार भेल, गेल, रेल और एयरपोर्ट सब बेच रही है। बंगाल की जनता इस बार भाजपा को सबक सीखा देगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच से कहा कि अल्पसंख्यक दोस्तों को मैं कहना चाहती हूं कि कांग्रेस और एक नई पार्टी ने भाजपा से डील की है, भाजपा ने वोटों का बंटवारा करने के लिए एक नए दल को पैसा दिया है। ममता ने कहा कि कांग्रेस, सीपीएम जैसी पार्टियों पर अपना वोट बर्बाद न करें, वो भाजपा की मदद कर रहे हैं। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर यहां मंच पर चंडी पाठ किया और भाजपा पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि फिर से सरकार बनने पर सुंदरवन को नया जिला बनाया जाएगा। हम भाजपा की तरह दंगाबाज पार्टी नहीं है, हम विकास में विश्वास करते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि अम्फन के वक्त केंद्र ने कोई मदद नहीं की, ना ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोई मदद की। हमने तूफान के वक्त 19 लाख लोगों की जान बचाई। पीएम मोदी ने सिर्फ पैसा देने का वादा किया, लेकिन पैसा मिला नहीं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बरमूडा पहनने की बात कही थी।

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा नेता बोलते हैं, महिलाओं को सलवार-साड़ी नहीं पहननी चाहिए, बल्कि हाफ पैंट पहनकर वोट मांगना चाहिए। ममता ने दो टूक कहा कि किसे क्या पहनना है, ये उसकी इच्छा पर निर्भर करता है। बता दें कि दिलीप घोष ने टिप्पणी की थी कि ममता बनर्जी को अपनी चोट दिखाने के लिए बरमूडा पहन प्रचार करना चाहिए

Related Articles

Back to top button
E-Paper