चुनाव वाले राज्यों में कोविड टीकाकरण पर जोर दिया मांडविया ने

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने चुनाव वाले राज्यों में जल्दी से जल्दी कोविड टीकाकरण पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि ओमिक्रॉन से निपटने के लिए सभी तैयारियां की जानी चाहिए।
श्री मांडविया ने सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ एक ऑनलाइन समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई लड़ी गयी है और इस सीख का उपयोग ओमिक्रॉन संस्करण के खिलाफ प्रयासों पर फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं का बुनियादी ढांचे के लिए केंद्र सरकार वित्त उपलब्ध करा रही हैं, इसका उपयोग किया जाना चाहिए।
श्री मांडविया ने कहा कि कोविड परीक्षण, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और उपयुक्त व्यवहार का उपयोग करते लोगों का जिलेवार आकलन किया जाना चाहिए और कोविड टीका दिया जाना चाहिए। उन्होंने चुनाव वाले राज्यों उत्तराखण्ड, उत्तरप्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर में टीकाकरण पूरा करने लिए जोर दिया और कहा कि इसकी साप्ताहिक आधार पर समीक्षा की जानी चाहिए।
समीक्षा बैठक में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों और हाल ही में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शुरू करने और अन्य श्रेणियों के लिए अतिरिक्त खुराक पर भी चर्चा की गयी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper