महाराष्ट्र पुलिस विभाग में तबादले से कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नाराज

एंटिलिया प्रकरण के बाद पुलिस विभाग में हुए तबादले से कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नाराज हो गए हैं। मुंबई पुलिस आयुक्त पद से हटाए गए परमबीर सिंह ने गुरुवार को होमगार्ड विभाग का व संजय पाडे ने महाराष्ट्र राज्य सुरक्षारक्षक महामंडल का पदभार ग्रहण नहीं किया है। संजय पांडे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर उनकी वरिष्ठता को नजरअंदाज किए जाने की नाराजगी जताई है।

संजय पांडे ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि वे 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनसे कनिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अच्छी पोस्टिंग दी जा रही है,जबकि उन्हें हमेशा साइड पोस्टिंग मिलती रही है। एंटिलिया प्रकरण के बाद हुए फेरबदल में उन्हें विश्वास था कि उनकी वरिष्ठता को ध्यान में रखा जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। इसी वजह से वे छुट्टी पर जा रहे हैं। संजय पांडे ने कहा कि उन्होंने अपनी नाराजगी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बता दी है।

पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह बुधवार को तबादले की भनक लगते ही मुंबई पुलिस आयुक्तालय से निकल गए थे। इसके बाद उन्होंने किसी से बात नहीं की है। गुरुवार को संभावना जताई जा रही थी कि परमबीर सिंह होमगार्ड विभाग के प्रमुख का पद भार संभाल लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनका मोबाइल भी  लगातार नाट रिचेबल बता रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि परमबीर सिंह भी लंबी छुट्टी पर जाने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper