Friday , April 19 2024

MBOSE Meghalaya Board HSSLC Result 2016: मेघालय 12वीं के विज्ञान और वाणिज्य का रिजल्ट घोषित

mbose_12th_results_09_05_2016Meghalaya Board of School Education (MBOSE) के 12वीं के विज्ञान और वाणिज्य के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। इसके साथ ही लाखों बच्चों के चेहरों पर मुस्कान देखने को मिल रह है जिन्होंने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था और इस रिजल्ट के बाद अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए तैयार होंगे।

परीक्षार्थी अपना रिजल्ट jagranjosh.com पर देख सकते हैं। वैसे यह परिणाम मेघालय बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mbose.in और megresults.nic.in पर भी देख सकते हैं। वेबसाइट से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें। स्क्रीन पर परीक्षा का नाम और रोल नंबर डाल कर ‘गेट रिजल्ट’ पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में खुलकर सामने आ जाएगा।

इस वर्ष मेघालय बोर्ड की परीक्षाएँ 3 मार्च से 28 मार्च के बीच हुई थीं जिसमें कुल 30 हजार से अधिक स्टुडेंट बैठे थे। इसमें 3650 विज्ञान, 2221 कॉमर्स, 21,504 कला और 6 वोकेशनल कोर्स के छात्र थे। इनमें 2800 ऐसे स्टुडेंट भी थे जिन्होंने प्राइवेट फार्म भरा है।

अगर हम बीते साल यानी 2015 की बात करें तो उस टाइम 12वीं के सभी विषयों का रिजल्ट 7 मई को ही घोषित कर दिया गया था। इस साल मेघालय बोर्ड उम्मीदवारों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए ये पूरी कोशिश कर रहा हैं कि इन्हें परीक्षा परिणाम देखने में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। इसलिए रिजल्ट से जुड़े सारे बेवसाइटों को अपने नेटवर्क को और मजबूत करने का निर्देश दिया हैं। बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा मार्च के महीने में कराई थी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com