मीडिया जीवंत लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है: आईबी मंत्री अनुराग ठाकुर

नयी दिल्ली. सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों और मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए आह्वान किया है कि पत्रकार भ्रामक खबरों और झूठी सूचनाओं से पैदा होने वाले खतरों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें।

अनुराग  ठाकुर ने मंगलवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर यहाँ एक संदेश जारी करते हुए कहा कि सरकार ने अपनी ओर से पत्र सूचना कार्यालय में समाचारों की सच्चाई परखने से संबंधित एक विभाग की स्थापना की है जिसने काफी लोकप्रियता हासिल की है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस भारत के नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने में मीडिया और प्रेस की भूमिका को प्रतिबिंबित करने का दिन है।

 ठाकुर ने कहा कि मीडिया एक प्रहरी है और यह एक जीवंत लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नागरिक केंद्रित संचार पर ध्यान दिया है। चाहे टीवी समाचार, रेडियो, सोशल मीडिया या ऑनलाइन डिजिटल मीडिया हो, सरकार आम जनता की आम भाषा में सूचनाएं प्रदान कर रही है।

सूचना प्रसारण मंत्री ने मीडिया समुदाय से अपील करते हुए कहा, “हम भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को चिह्नित कर , अगले 25 वर्षों की ओर देख रहे हैं। आइए हम प्रत्येक भारतीय के सपनों को साकार करने में भागीदार के रूप में मिलकर काम करें।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper