महबूबा मुफ्ती एक बार फिर बनीं पीडीपी अध्यक्ष, 2016 में बनीं थी उत्तराधिकारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सोमवार को पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष के रूप में एक बार फिर से चुना गया। महबूबा अब 22 फरवरी 2024 तक पीडीपी की अध्यक्ष बनी रहेंगी। महबूबा अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की उत्तराधिकारी बनने के बाद 2016 से पार्टी अध्यक्ष हैं। मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन जनवरी 2016 में हुआ था।

महबूबा मुफ्ती

पीडीपी के प्रवक्ता ने कहा कि महबूबा को तीन साल की अवधि के लिए पार्टी अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से फिर से चुना गया। गुलाम नबी लोन हंजुरा और खुर्शीद आलम सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा महबूबा का नाम प्रस्तावित किया गया था। कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव एआर वीरी की देखरेख में हुए।

पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, एक और दिग्‍गज नेता ने छोड़ी पार्टी

पार्टी अध्यक्ष के रूप में महबूबा का तीन साल का कार्यकाल पिछले साल 31 अक्टूबर को समाप्त हो गया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं करवाया जा सका।

इससे पहले रविवार को पीडीपी की कोर कमेटी सहित राजनीतिक सलाहकार कमेटी व अन्य इकाईयों के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। जम्मू में पीडीपी के पूर्व एमएलसी सुरेंद्र चौधरी निर्वाचन अधिकारी थे जबकि सतपाल चाढ़क पर्यवेक्षक थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper