अरबों रुपये के पीएनबी घोटाला मामले में भगौड़ा मेहुल चोकसी एंटीगुआ से लापता

पंजाब नेशनल बैंक कर्ज घोटाला मामले में मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी एंटीगुआ से लापता हो गया है। एंटीगुआ पुलिस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, मेहुल चोकसी को रविवार को आखिरी बार उसकी कार में देखा गया था, इसके बाद से वह लापता है। फिलहाल पुलिस ने उसकी कार को बरामद कर लिया है, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया है।

मेहुल चोकसी के वकील ने विजय अग्रवाल ने भी उसके लापता होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी लापता हैं। उनका परिवार परेशान और तकलीफ में हैं। उन्होंने चर्चा के लिए मुझे फोन किया था। एंटीगुआ पुलिस मामले की जांच कर रही है।’ एडवोकेट विजय अग्रवाल ने आगे कहा, ‘ परिवार के लोगों ने मुझे बताया है कि एंटीगुआ पुलिस और सीआईडी मामले की जांच कर रही है। परिवार चकित और चिंतित है। उनके कहीं और जाने की कोई वजह नहीं थी। भारत में भी वह भगोड़ा नहीं है।’

मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों की जांच कर रही सीबीआई खबरों को सत्यापित करने में जुटी है। इसके लिए औपचारिक और अनौपचारिक माध्यमों के अलावा इंटरपोल की मदद ली जा रही है, जिसने सीबीआई के अनुरोध पर मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी कर रखा है।

मेहुल चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी पर लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिए पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की जालसाजी करने का आरोप है। इस मामले में नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है और उसके भारत लाने के प्रयास जारी हैं। वहीं, मेहुल चोकसी ने 2017 में निवेश योजना के तहत एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी और जनवरी 2018 में चला गया था। पीएनबी का अरबों रुपये का घोटाला उसके बाद सामने आया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper