मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने कई स्थानों पर जाहिर किया कोल्ड डे

मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान मौसम विभाग ने कई स्थानों पर कोल्ड डे का अनुमान जाहिर किया है। प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच बीते चौबीस घंटों के दौरान सबसे ज्यादा ठंडा का असर सागर, दमोह, जबलपुर, भिंड, अशोकनगर, टीकमगढ़, रायसेन, छतरपुर, नीमच, गुना, रतलाम, पचमढ़ी, शिवपुरी, शहडोल, सतना, भोपाल, विदिशा, उज्जैन, खजुराहो, कटनी, सीधी, उमरिया, राजगढ़, शाजापुर, होशंगाबाद, इंदौर, ग्वालियर जिले में रहा। इन स्थानों पर दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से करीब चार से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा।

जबलपुर जिले में हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तर

इसी तरह सागर, शहडोल, पचमढ़ी, रायसेन, कटनी, छतरपुर, टीकमगढ़, उमरिया, विदिशा, ग्वालियर, सिंगरौली, धार, गुना, अशोकनगर, जबलपुर, भिंड, दमोह, सीधी, रतलाम, इंदौर व भोपाल जिले में कहीं-कहीं रात का तापमान सामान्य से कम होने के कारण ठंड का असर रहा।
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के चंबल संभाग में आने वाले जिलों के अलावा दतिया, अशोकनगर, शिवपुरी, रायसेन, विदिशा, निवारी, मंदसौर, रतलाम, सागर, छतरपुर, शहडोल, दमोह व पन्ना जिलों में कहीं कहीं शीतलदिन रहने का अनुमान है।

प्रदेश के ग्वालियर तथा चंबल संभागों के जिलों के अलावा शहडोल, सतना, कटनी, दतिया व शिवपुरी जिले में कहीं-कहीं मध्यम से घना काेहरा की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ चार जनवरी को सक्रिय होने के आसार है। इस सिस्टम का प्रभाव राज्य में पड़ेगा और इससे ठंड का असर बढ़ेगा। राज्य में उत्तर-पूर्वी हवाओं का असर रहा। प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मौसम शुष्क रहा। सुबह में हल्की ठंड महसूस की गई, लेकिन बाद में धूप के खिलने से ठंड का असर कम हो गया। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान आसमान आंशिक रुप से मेघमय रहने का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper