बीजेपी में शामिल होते ही मिथुन चक्रवर्ती को दी गई Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा

बीजेपी नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को गृह मंत्रालय ने Y प्लस  कैटेगरी की सुरक्षा दी है। मिथुन चक्रवर्ती हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। आज (10 मार्च) उन्हें Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई। मिथुन को Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा सीआईएसएफ की तरफ से दी जाएगी।

बता दें कि इस प्रकार की सुरक्षा में आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। जिसमें 58 पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहते हैं। साथ ही 6 पीएसओ तीन शिफ्ट में सुरक्षा करते हैं।

बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दिए जाने से पहले बंगाल में करीब 60 नेताओं को चुनाव पूर्व एक्स और वाई कैटेगरी की सुरक्षा गृह मंत्रालय दे चुकी है। यह सारी सुरक्षा पिछले 1 महीने में गृह मंत्रालय की तरफ से पश्चिम बंगाल के नेताओं को दी गई है।

जिस तरीके से चुनाव से पहले कई जगहों पर हिंसा हुई, उसके मद्देनजर चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले गृह मंत्रालय ने कई नेताओं को सुरक्षा दी थी। इस कड़ी में आज दो और बड़े नेताओं को सुरक्षा दी गई। जिसमें मिथुन चक्रवर्ती और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे शामिल है। बंगाल में चुनाव के दौरान निशिकांत दुबे को Y कैटेगरी की सुरक्षा मिलेगी। सीआईएसफ निशिकांत दुबे को बंगाल में यह सुरक्षा प्रदान करेगी।

गौरतलब है कि 7 मार्च को मिथुन चक्रवर्ती पीएम मोदी के साथ कोलकाता की रैली में मंच पर दिखे थे। यहीं वह बीजेपी में भी शामिल हुए। बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि मिथुन बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। इस बीच चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी की जो लिस्ट जारी हुई, उसमें मिथुन चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper