मप्र विधानसभा के अध्यक्ष होंगे विधायक गिरीश गौतम, सीएम की मौजूदगी में किया नामांकन

भोपाल मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू हो रहा है। इससे पहले भाजपा विधायक दल ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए गिरीश गौतम के नाम पर मुहर लगा दी है। इसके साथ ही उन्होंने रविवार को विधानसभा पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

गिरीश गौतम

दरअसल, मध्यप्रदेश में पिछले साल मार्च के माह में सत्ता परिवर्तन हुआ था। कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने के बाद भाजपा की सरकार बनी तो पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने इस्तीफा दे दिया था। तब भाजपा की ओर से विधायक रामेश्वर शर्मा को विधानसभा का सामयिक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पेकर) नियुक्त कर दिया। तभी से विधानसभा प्रोटेम स्पीकर के सहारे चल रही है, लेकिन बजट सत्र से पहले विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा विधायक गिरीश गौतम का नाम तय हो चुका है।

भारत-चीन के बीच 16 घंटे चली बैठक, अब इन इलाकों से सेनाओं की वापसी पर रहा फोकस

उन्होंने रविवार सुबह 11.00 बजे विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह को यह नामांकन सौंपा गया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बता दें कि गिरीश गौतम देवतालाब विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधाक हैं। वे वर्ष 2003 में तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को चुनाव हराकर विधानसभा सदस्य बने थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper