होली त्योहार से बाजार हुए गुलजार, पीएम मोदी और सीएम योगी मुखौटे की ज्यादा डिमांड

गोरखपुर। रंगों के त्योहार होली को लेकर बाजारों में एक बार फिर से रौनक दिखने को मिल रही है। होली के पिचकारी बाजार में आज के सर्वाधिक चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धूम है। दोनों नेताओं के मुखौटे की बाजार में अधिक डिमांड है। मोदी और योगी के अलावा छोटा भीम व हनुमान के मुखौटे अधिक पसंद किया जा रहा है। इस बार बाजारों में चाइनीज सामान का बहिष्कार करते हुए देशी सामानों की बेचा जा रहा है।

होली के त्योहार को अब कुछ ही सप्ताह बचे हैं। इसको देखते हुए बाजारों पिचकारियां, रंग-गुलाल, टोपियां की दुकानें सज गई। होली के सामानों से बाजार गुलजार है। होली के इस महापर्व को लेकर सभी में उत्साह देखने को मिल रहा है। विशेषकर बच्चें काफी उत्साहित है। पादरी बाजार के दुकानदार कृष्णा पटवा बताते हैं कि इस बार होली में चाइनीज के बजाए देशी सामानों को बेचा जा रहा। तरह-तरह की पिचकारियां और मुखौटा की विशेष बिक्री हो रही है।

असुरन स्थित मुखोटो की दुकान लगाए दुकानदार बिन्नू जायसवाल बताते हैं कि बच्चोंं में मोदी और योगी मुखौटो के प्रति अधिक  डिमांड है। इसके साथ ही शेर,भालू,छोटा भीम और हनुमान मुखौटा भी अधिक पसंद किये जा रहे हैं।

रुस्तमपुर के दुकानदार गोल्डन कुमार का कहना है कि बाजार में एक से बढ़ कर एक पिचकारी दिखाई बेची जा रही है, लेकिन बच्चे में बन्दूक पिचकारी की ज्यादा डिमांड है।  बाजार में खरीदारी करने पहुंचे कक्षा चार में पढ़ने वाले छात्र शुभ ने बताया कि होली का त्योहार उन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद है। वे बन्दूख वाली पिचकारी से रंग खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। आज वह  दुकान पर पिचकारी और मुखौटा लेने आये थे। होली त्यौहार के मद्देनजर मिठाई की दुकानों पर भी भीड़ देखने को मिल रही है।

बाजार में दिख रही महगांई की मार

डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस के बाद अब बाजार में भी महंगाई की मार देखी जा रही है। सरसों का तेल, घी के दाम बढ़े हैं। गुजिया बनाने के लिए उपयोग में आने वाला खाद्य पदार्थ महंगे बिक रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper