ये है दुनिया का सबसे खतरनाक रहस्यमयी जंगल, कदम कदम पर है मौत के निशान!

पर्यावरण में जंगलों का काफी महत्व होता है। ये ना सिर्फ ऑक्सीजन का मुख्य श्रोत होते हैं बल्कि कई तरह के जानवरों का घर भी। लेकिन दुनिया में कुछ जंगल अपने किस्सों-कहानियों के लिए मशहूर हैं। ऐसा ही एक जापान का जंगल दुनिया के बेहद मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक माना जाता हैं। जहां के प्राकृतिक की सुंदरता और नेचर के लिए लोगों का डेडिकेशन दुनियाभर में चर्चित है। लेकिन इस देश का एक जंगल ऐसा भी है जहां हर कदम पर जिंदगी खत्म होने के निशान पाए जाते हैं।

आइए इस जंगल के बारे में जानकारी शेयर करते हैं….

आओकीगहारा का जंगल

Suicide Forest in Japan | Woodz

जापान में टूरिस्ट आएं तो माउंट फूजी को दूर से ही सही लेकिन देखना जरूर पसंद करते हैं, लेकिन इसके उत्तर-पश्चिमी दिशा पर स्थित आओकीगहारा जंगल ऐसी जगह है जहां स्थानीय लोग भी जाना संद नहीं करते हैं।

मौत की खामोशी

Aokigahara Forest Japan's Favourite Suicide Point - इस जंगल में मौत को गले  लगाने जाते हैं लोग, पेड़ों पर लटकती हैं लाशें - Amar Ujala Hindi News Live

इस जंगल की उबड़-खाबड़ जमीन और बेहद नजदीक पनपे पेड़ हवा तक को पास नहीं होने देते हैं। इस वजह से वहां जानवर भी दूर दूर तक नजर नहीं आते हैं। जहां पर इस पसरे सन्नाटे को एक शख्स ने ‘मौत की खामोशी’ कहा था। उसने कहा कि यह खामोशी आप पर हावी होती जाती है और सांस की आवाज ही आपको शोर सी लगने लगती है।

सबसे मशहूर सूइसाइड पॉइंट

किन्नौर: फेसबुक पर गुडबाय लिख मशहूर सुसाइड पॉइंट से कूद गया युवक | Third  Eye Today

आओकीगहारा जंगल को जापान का सबसे मशहूर सूइसाइड पॉइंट भी कहा जाता है। उत्सुक्ता के कारण जो भी वहां गया, उसने जो अनुभव साझा किया उसे सुनकर ही सिरहन पैदा हो जाए।

मौत के निशान

ऐसा रहस्यमय जंगल: जहां सिर्फ बुलाती है मौत, कोई नहीं लौटता वापस

सोशल मीडिया पर कई ऐसे फोटोज और विडियोज देखने को मिलते हैं जिनमें आप इस जंगल में हर कदम पर मौजूद सूइसाइट करने वाले लोगों के कपड़े, चीजें आदि देख सकते हैं। कुछ समय पहले यूट्यूब स्टार लोगन पॉल ने भी यहां एक विडियो शेयर किया था। इस विडियो में वह आगे चलते हैं तभी उनके सामने एक शख्स फंदे से लटका दिखाई देता है। यह क्लिप बाद में पॉल ने डिलीट कर दी थी।

सैंकड़ों डेड बॉडीज निकाली जाती है

Punjab family refused to take the dead body of deceased who died From  Coronavirus covid 19 administration performed the last rites in Amritsar -  कोरोना से मरने वाले शख्स का शव लेने

साल 2003 में इस जंगल से 105 डेड बॉडीज निकाली गई थीं। हर साल जब ऐसी ही स्थिति बनी रही तो प्रशासन ने आंकड़े जारी करना बंद कर दिए।

खौफनाक कदम उठाने से रोकने की कोशिश

मौत का जंगल! यहां हर कदम पर मिलते हैं जिंदगी खत्म होने के निशान-NavBharat  Times

लोगों को खौफनाक कदम उठाने से रोकने की कोशिश करते हुए जंगल और रास्ते में कई जगह ऐसे बोर्ड्स लगाए गए हैं, जिनमें लिखा गया है कि मौत के बारे में सोचने की जगह मदद लें और बात कर चीजों को हल करने की कोशिश करें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper