जानिए दुनिया की सबसे ‘कंजूस लड़की’ के बारे में जिसने बदल दी ‘मक्खी चूस’ की परिभाषा

दुनिया

दुनिया में कई तरह के लोगों से मुलाकात होती हैं। कुछ दिल खोलकर खर्चा करते हैं तो कुछ कंजूस टाइप के होते हैं। लेकिन इनसे भी एक हाथ बढ़कर कुछ लोग महाकंजूस होते हैं। ऐसे में इस बीच एक महाकंजूस लड़की की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसने मक्खी चूस की परिभाषा ही बदल डाली है।

इस लड़की का नाम है स्टेफनी बैनेट (Stephanie Bennett)। ये अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती है। तीन कमरों के इस घर में केवल एक लाइटबल्ब है। जिस कमरे में रोशनी की जरूरत होती है वहां बल्ब लगा दिया जाता है औऱ काम खत्म होने के बाद वहां से बल्ब उतार लिया जाता है। दूसरी कंजूसी देखिए, स्टेफनी डिशवॉशर में खाना पकाती है। वही डिशवॉशर जिसमें बर्तन साफ किए जाते हैं, स्टेफनी उसमें खाना पकाती है ताकि ओवन का खर्चा बच सके।

OMG : छोटे भाई को दिखा कर दी नशेड़ी भाई से शादी, और फिर…

स्टेफनी घर में वॉशिंग मशीन चलाती है लेकिन वॉशिंग मशीन में जमा लिंट (कपड़े धोने के बाद जो रोए फिल्टर में बचते हैं) निकाल लेती है। उस लिंट यानी बचे हुए रोओं से वो नेल पॉलिश रिमूव करती है औऱ उन्हीं रोओं को मेकअप ब्रश बनाकर वो मेकअप भी करती है।

स्टेफनी अपने पति को दो मिनट से ज्यादा शॉवर का इस्तेमाल नहीं करने देती। उसने बाथरूम में बेबी मॉनिटर लगवाया है जिससे वो दो मिनट बाद ही शॉवर बंद करने के निर्देश देती है। इसके बाद स्टेफनी को पति को बाल्टी से नहाना पड़ता है। स्टेफनी अपने बच्चों के खाने में बचा सॉस औऱ मेयोनीज, कैचप इत्यादि को वापस बोतलों में भर देती है, भले ही वो झूठे हो, इससे उसे फर्क नहीं पड़ता।

स्टेफनी अपने घर में मेहमानों को बहुत कम बुलाती है। सुपरमार्केट में लोग उसे देखकर हैरान हो जाते हैं क्योंकि वो केला भी आधा ही खरीदकर लाती है। यानी केले को छीलकर आधा काटकर बास्केट में रखती है। स्टेफनी के घर में मेहमान आ जाएं तो वो बाकी कमरों में लाइट के लिए उन्हें गिलास में मोमबत्ती रखकर देती है, ताकि वो बाथरूम या टैरेस पर जा सकें।

स्टेफनी की इस कंजूसी से उसके पति पेट्रिक का कहना है कि स्टेफनी इतनी कंजूस है कि कोई उसके साथ रह नहीं सकता, लेकिन मैं उससे प्यार करता हूं, इसलिए ये कंजूसी सहन करता हूं। कई बार मेरे घरवाले आते हैं तो मुझे माफी मांगनी पड़ती है।

स्टेफनी एक क्लीनिक में नर्स का काम करती है और उसके पति पैट्रिक भी जॉब करते हैं लेकिन स्टेफनी की कंजूसी की आदत से आस पास के लोग भी परेशान है।

हालांकि लोग स्टेफनी की कंजूसी से परेशान है लेकिन अपनी इसी आदत की बदौलत स्टेफनी टीएलसी TLC की  Extreme Cheapskates series का हिस्सा चुकी है। इस सीरीज में स्टेफनी की कंजूसी, किफायती और उनकी लाइफस्टाइल को दिखाया गया था जो काफी मशहूर हुई थी। ‘TLC की इस सीरीज में महाकंजूस लोगों की लाइफ के बारे में दिखाया जाता है। पिछले साल मार्च में जब ये सीरीज यूट्यूब पर आई तो  93 लाख लोगों ने लोगों ने इसे देखा था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper