लखनऊ के अवध बस स्टेशन पर बनेगी सिटी बसों की एमएसटी, यात्रियों को नहीं पड़ेगा भटकना

लखनऊ

राजधानी लखनऊ के अवध बस स्टेशन पर अब सिटी बसों की एमएसटी (मंथली सीजन टिकट) बनाई जाएगी। इससे छात्रों और दैनिक यात्रियों को एमएसटी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। अब तक एमएसटी बनवाने के लिए दुबग्गा और गोमती नगर डिपो का चक्कर लगाना पड़ता था।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के कमता स्थित अवध बस स्टेशन के प्लेटफार्म 13, 14 और 15 से सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है। अब दुबग्गा और गोमती नगर डिपो में बनाई जा रही सिटी बसों की एमएसटी अवध बस स्टेशन से बनाई जाएगी। फिलहाल सप्रू मार्ग स्थित क्षेत्रीय परिवहन निगम कार्यालय और चारबाग बस स्टेशन पर एमएसटी नहीं बनाई जा रही है। इसे देखते हुए अब अवध बस स्टेशन के पांच काउंटरों से तत्काल प्रभाव से एमएसटी जारी की जाएगी। सभी काउंटरों पर नवीनीकरण की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

सिटी बसों की एमएसटी इलेक्ट्रिक बसों में मान्य नहीं होगी

सिटी बसों की एमएसटी सिर्फ सीएनजी बसों में ही मान्य होगी। लखनऊ में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में एमएसटी मान्य नहीं होगी। छात्र-छात्राओं को एमएसटी बनवाने के लिए स्कूल और कोचिंग की आईडी लगानी होगी। इसके अलावा एक फोटो और अन्य आईडी भी साथ में लाना होगा।

अवध बस स्टेशन से प्रमुख स्थानों के लिए एमएसटी की दरें

अवध बस स्टेशन से सभी रूटों के लिए एमएसटी लगभग 1740 रुपये में बनेगी। जबकि बीबीडी के लिए करीब 540 रुपये में, निशातगंज के लिए 1020 रुपये में, जीपीओ के लिए 780 रुपये में और चारबाग के लिए 1020 रुपये में एमएसटी बनेगी।

सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने शुक्रवार को बताया कि स्कूल और कोचिंग संस्थान खुल गए हैं। इसलिए छात्रों और अन्य दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए अवध बस स्टेशन के कई काउंटरों पर अब  तत्काल प्रभाव से एमएसटी मनाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि जल्द ही चारबाग में भी एमएसटी काउंटर खोले जाएंगे। इससे लोगों को और राहत मिलेगी। अभी तक दुबग्गा और गोमती नगर डिपो में एमएसटी बनायी जाती थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper