Murder in Haridwar : गोली मारकर दिन-दहाड़े छात्र की हत्या, रोड पर शव रखकर प्रदर्शन

हरिद्वार। रुड़की के नारसन क्षेत्र के लहबोली गांव में युवक की गोली मारकर की गयी हत्या के बाद उबाल आ गया। ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार सुबह मृतक छात्र के शव को देवबंद-मंगलौर मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोभाल, एएसडीएम, सीओ मंगलौर पंकज गैरोला, प्रभारी निरीक्षक मंगलौर प्रवीण सिंह कोश्यारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण और परिजन आरोपितों की गिरफ्तारी तक अन्तिम संस्कार न करने पर अड़े रहे। इस दौरान झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल, कांग्रेसी नेता आदित्य राणा, भाकियू के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

गोली मारकर

भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने कई घंटे की कोशिश के बाद आखिर ग्रामीणों को समझाने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि मखदूमपुर के जंगल में छात्र मंजीत पुत्र अशोक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना और आरोपितों की गिरफ्तारी न करने को लेकर परिजनों में भारी आक्रोश था। हालांकि पुलिस ने देर रात ही मृतक मंजीत का पोस्टमार्टम करा दिया था, लेकिन सुबह सवेरे ग्रामीणों में नाराजगी जताते शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

कानपुर में जीका वायरस का मामला आया सामने, केन्द्र सरकार ने भेजी विशेषज्ञों की टीम

इसके बाद विधायक देशराज कर्णवाल, आदित्य राणा, आसपा के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, किसान यूनियन के पदाधिकारी मृतक के परिजनों के समर्थन में धरने पर बैठ गये। बाद में परिजनों की ओर से तीन मांगों को लेकर प्रशासन के साथ सहमति बनी। इनमें जल्द से जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी, बहन को प्राइवेट नौकरी और ग्राम समाज की भूमि का पट्टा आवंटित करने की बात कही गई। अंतत: इन तीनों मांगों को लिखित में लेकर परिवार के लोग शव का अन्तिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए। तब कहीं जाकर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

मृतक छात्र के अन्तिम संस्कार तक पुलिस मौके पर मौजूद रही। इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। गांव में भी शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper