लखनऊ: मेगा वैक्सीनेशन बूथों पर मुस्लिम महिलाओं ने दिखायी रुचि

लखनऊ: मेगा वैक्सीनेशन बूथों पर मुस्लिम महिलाओं ने दिखायी रुचि

लखनऊ। लखनऊ में सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन कैम्पों के बूथों में सुबह वैक्सीन लगवाने लोग पहुंचे। मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र के आसपास के अस्पतालों या वैक्सीनेशन कैम्प बूथों पर मुस्लिम महिलाओं ने वैक्सीन लगवाने में विशेष रुचि दिखायीं।

सरकारी महकमे की तरफ से लोगों को वैक्सीन लगवाने की बड़ी तैयारी के परिणाम स्वरुप लखनऊ में एक और मेगा वैक्सीनेशन कैम्प लगाया गया। इससे पहले वार्ड स्तर से लेकर ब्लाक स्तर तक जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक करते दिखे। मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्र में भी वहां के जनप्रतिनिधियों ने जागरुकता की।

मुस्लिम बहुल्य इलाकों में वैक्सीन लगवाने की अपील का असर रहा कि बलरामपुर चिकित्सालय, अवंतीबाई महिला चिकित्सालय, झलकारी बाई चिकित्सालय जैसे जगहों पर वैक्सीन लगवाने सुबह के वक्त मुस्लिम महिलाओं की बड़ी संख्या में पहुंचना हुआ। वैक्सीन के लिए नाम लिखाने वाली पंक्ति में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं को देखकर और लोगों में भी खासा उत्साह बना रहा।

अवंतीबाई चिकित्सालय पहुंची फातिमा और रुबी ने कहा कि उन्होंने परिवार में घरेलू कामों से समय निकालकर वैक्सीन लगवाने के लिए वक्त निकाला है। उनके बच्चें घर पर ही है। वे वैक्सीन के महत्व को समझते हुए अस्पताल में लगे मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर आयी है। उनमें एक की पहली और दूसरे की दूसरी डोज लगनी है।

उन्होंने कहा कि उनके रिश्तेदारों में कई ने वैक्सीन लगवाया है। कुछ अभी वैक्सीन लगवाने से रह गये हैं। वे वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें भी वैक्सीन लगवाने के लिए कहेगी। वे सुबह के वक्त इसलिए आयी है कि ये वक्त धूप कम होती है।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में मेगा वैक्सीनेशन कैम्पों में 461 बूथों पर वैक्सीन लगवाया गया। इसमें 104 स्थानों पर पर्ची के माध्यम से लोगों को वैक्सीन लगी, जहां पर आसपास निवास करने वाले लोगों ने सुबह ही बूथ पर पंक्तियां लगा ली।

Related Articles

Back to top button
E-Paper