म्यांमार : आंग सान सू ची पर दो अन्य आरोप लगे, प्रदर्शन तेज

नैपीटॉ। म्यांमार की कोर्ट में सोमवार को आंग सान सू ची के विरुद्ध दो अन्य मामले दर्ज किए गए। सू ची की वकील ने बताया कि सोमवार को वह कोर्ट में राजधानी नैपीटॉ से वीडियो लिंक के माध्यम से पेश हुईं। वह ठीक लग रही थी।

दरअसल, 01 फरवरी को सैन्य तख्तापलट होने के बाद नेशनल लीग फॉर डेमोक्रसी पार्टी की नेता को हिरासत में ले लिया गया था। उनके साथ अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया गया था।

सूची पर सोमवार को दो आरोप लगाए गए हैं। पहला आरोप है कि उन्होंने छह वॉकी-टॉकी का आयात किया और दूसरा आरोप है कि कोरोना के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन किया। उनकी वकील मिन मिन सो ने बताया कि कोलोनियल ईरा पीनल कोड के तहत ऐसी सूचना को सार्वजनिक करने पर रोक लगाई गई है, जो भय का माहौल उत्पन्न करती हो और सार्वजनिक शांति को भंग करती हो। दूसरा दूरसंचार कानून के तहत एक अन्य आरोप लगाया गया है, जो उपकरणों के लाइसेंस से संबंधित है। 15 मार्च को इस मामले में अगली सुनवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद से सभी तरह के शासकीय अधिकार सेना के नियंत्रण में आ गए हैं और आंग सान सूची को और अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। इसके विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper