नड्डा ने सांसदों को जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों से संवाद कर संगठन को मजबूत करने की दी नसीहत

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी के सांसदों को अपने-अपने जिलों के जिलाध्यक्ष और सभी मंडल अध्यक्षों के साथ लगातार संपर्क में रहने और निरंतर संवाद बनाए रखकर संगठन को मजबूत करने की नसीहत दी है। 

मंगलवार को यहाँ अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने सांसदों से कहा कि वह संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाएं। उन्होंने सांसदों को सशक्त बूथ और पार्टी के पन्ना प्रमुख स्तर पर भी जुड़ने और कमियों को दूर करने की नसीहत भी दी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सभी सांसदों को संसद के आगामी बजट सत्र से पहले सांसद खेल स्पर्धा को पूर्ण कर लें। संसदीय दल की बैठक के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने  कहा कि बैठक में ‘वोकल फॉर लोकल’ और आत्मनिर्भर भारत के प्रयोग को लेकर प्रस्तुतिकरण दिया गया। विधि और न्याय  मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को लोकसभा से पारित हुए चुनाव सुधार से जुड़े महत्वपूर्ण निर्वाचन विधि संशोधन विधेयक  के बारे में सांसदों को बताया।

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, “श्री नड्डा ने अपने संबोधन में खास तौर से स्वस्थ्य बाल-बालिका स्पर्धा का जिक्र करते हुए सभी सांसदों को इसे अपने-अपने क्षेत्र में करने को कहा है। उन्होंने सांसदों का आह्वान करते हुए कहा कि देश भर में अभी भी छह करोड़ 27 लाख पात्र बच्चे आंगनवाड़ी से नहीं जुड़े हुए हैं। सांसदों को इन सभी बच्चों को आंगनवाड़ी कार्यक्रम से जोड़ने के लिए प्रयास करना चाहिए।”

बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र में अब तक हुए विधायी कार्यों और शेष बचे हुए दिनों में जिन विधेयकों को पारित करवाना है, उसे लेकर भी चर्चा हुई।

इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राज्य सभा में सदन के नेता पीयूष गोयल के अलावा कई  मंत्री और सांसद मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper