नेल केयर: नाखूनों को न करें नजरअंदाज, ट्राई करें होममेड नेल मास्क

अक्सर हम त्वचा और बालों की देखभाल के दौरान अपने नाखूनों को नज़रअंदाज़ कर देतें हैं। लेकिन नेल केयर भी उतना ही ज़रूरी है जितना आपका चेहरा क्योंकि चेहरे के बाद हाथों पर सबसे पहले एजिंग का असर दिखाई देने लगता हैं। इसके लिए आप होममेड नेल मास्क के ज़रिए अपने नाखूनों और हाथों को आकर्षक बना सकती हैं।

नेल केयर

इसके लिए आप 1/2 कप संतरे के जूस में 1 पिसा हुआ लहसुन ले। एक बोल में दोनों चीज़ों को मिलाएं। इस बोल में अपने नाखूनों को करीब 10-15 मिनट तक डुबोकर रखें। अब इसे गुनगुने पानी से धो लें। टॉवल से पोछें। इस पैक को हफ्ते में तीन बार लगाएं। इस मास्क से नाखूनों की त्वचा को आराम मिलेगा और उनकी मज़बूती बढ़ेगी। लहसुन, नाखूनों को मज़बूत बनाने में मदद करता है। तो वहीं संतरे में मौज़ूद विटमिन-सी कोलेजन को बढ़ावा देता है।

रात में लगाएं ये फेस पैक और पाए निखरी त्वचा, इस तरह करें तैयार

अंडे की जर्दी नाखून को मज़बूती और प्रोटीन प्रदान करती है। शहद एक एंटी-इंफ्लेमेट्री और एंटी-फंगल एजेंट के रूप में काम करता है। शहद और अंडे को एक बोल में सभी चीज़ों को एक साथ मिलाएं। इसे नाखूनों और उनके क्यूटिकल्स पर लगभग 15 मिनट लगा रहने दें। अब इसे गुनगुने पानी से धो दें। इसे हफ्ते में दो बार लगाएं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper