नवजोत सिंह सिद्धू ने खत्म की भूख हड़ताल, बच्ची के हांथों पिया जूस

लखीमपुर में हुई घटना से आहत पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू घटना में मारे गये पत्रकार रमन कश्यप के घर पर अनशन पर बैठ गए थे. सिद्धू ने अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल की शुरुआत करी थी. इस दौरान उन्होंने मौन व्रत भी धारण कर लिया था. सूत्रों के अनुसार, आज उन्होंने अपनी भूख हड़ताल ख़त्म कर दी है. ख़बर है कि उन्होंने एक बच्ची के हाँथ से जूस पीकर अपनी भूख हड़ताल और मौन व्रत तोड़ दिया है.

नवजोत सिंह

न्याय दिलाने को किया अनशन

गौरतलब है कि बीते दिनों लखीमपुर के तिकुनियां क्षेत्र में किसानों के साथ- साथ कई अन्य लोग भी मौत की नींद सो गये थे. घटना का मुख्य आरोपी लखीमपुर के सांसद व केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा आशीष मिश्रा को मन जा रहा है. इसी सम्बन्ध में नवजोत सिंह सिद्धू घटना स्थल पर मारे गये पत्रकार रमन कश्यप के परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंचे थे, लेकिन अचानक उन्होंने वहीँ अपनी भूख हड़ताल शुरू कर दी. इस हड़ताल को शुरू करने का कारन पीडित परिवारों को न्याय दिलाना बताया गया.

लखीमपुर केस : क्राइम ब्रांच के सामने आया आशीष मिश्रा, जानिए किन धाराओं में दर्ज है एफआईआर

सख्त कार्यवाही की मांग कर रहे हैं सिद्धू

सिद्धू ने अपनी अनशन शुरू करने से पहले इसकी वजह बताते हुए जवाब दिया था कि वे चाहते हैं कानून व्यवस्था पीड़ितों की गुहार सुने और दोषियों पर सख्त कार्यवाही करते हुए उन्हें कड़ी से कड़ी सज़ा दे ताकि आने वाले समय में कोई भी गलत कदम उठाने से पहले सौ बार सोंचे.

Related Articles

Back to top button
E-Paper