आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर 1 बना न्यूजीलैंड, इस नंबर पर भारत

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को एक पारी और 176 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने पहली बार नंबर-1 की कुर्सी पर कब्जा जमाया है। न्यूजीलैंड के 118 रेटिंग अंक हैं, जबकि दूसरे नम्बर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 116 अंक हैं, जबकि तीसरे नम्बर पर काबिज भारत के 114 अंक हैं।

Ind Vs Aus : दूसरा टेस्ट मैच देखने आया दर्शक निकला कोरोना पॉजिटिव, अब मास्‍क पहनना अनिवार्य

बता दें कि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए अजहर अली ने 93 और मोहम्मद रिजवान ने 61 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने पांच विकेट लिए। जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 659 रन का स्कोर खड़ा किया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 238, हेनरी निकोल्स ने 157 और डेरेल मिचेल ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए। इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी 186 रनों पर सिमट गई। अजहर अली और जफर गोहर ने 37-37 रनों की पारियां खेली। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले जेमीसन ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper