यहां स्वास्थ्य विभाग में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है सैलरी

स्वास्थ्य विभाग

मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। जहां मध्य प्रदेश में 2850 पदों पर बंपर भर्ती निकली है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), एमपी ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी यानी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार अब 28 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

चीन ने शेयर किया गलवान घाटी का वीडियो, निहत्‍थे भारतीय कैप्‍टन चीनी सैनिकों से भिड़े

पदों की संख्या

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 2850 पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को B।Sc।(नर्सिंग) / पोस्ट बेसिक बी।एससी। (नर्सिंग) होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 01 फरवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी।

सैलरी की जानकारी

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर चयन उम्मीदवारों को 25,000 रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। वहीं,  प्रशिक्षण / इंटर्नशिप अवधि के समाप्त होने पर 15,000 रुपये प्रति माह प्रदर्शन आधारित इंसेंटिव दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। बता दें कि आवेदन के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

बढ़ाई गई तारीख का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper