पंजाब की शांति और सदभावना का माहौल किसी को भंग करने की इजाजत नहीं :चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी ने कहा है कि मुझे कोई धमकियां नहीं मिल रहीं और न मुझे किसी का डर। जहां तक प्रदेश की सुरक्षा का सवाल है तो किसी को राज्य की शांति तथा सांप्रदायिक सदभावना को भंग करने की इजाजत नहीं दी जा सकती ।
श्री चन्नी ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी सरकार के सौ दिन की कारगुजारी का ब्यौरा देते हुये कहा कि ये सब कोरी अफवाह है कि मुझे धमकियां मिल रही हैं । मैं ये बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मुझे कोई धमकियां नहीं मिल रही । मैं बुुराई के अलावा किसी से नहीं डरता । परमात्मा मेरे साथ है तो फिर डर काहेका ।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सौ दिन में जितने भी फैसले लिये हैं वो आम जनता से जुड़े मसले हैं जिन्हें हल किया गया । कई फैसले मंत्रिमंडल की बैठक में लिये गये और उन्हें लागू किया जा चुका है । कुछ फैसलों को राज्यपाल ने राजनीतिक कारणों से रोका हुआ है । हम सोमवार को फिर अपने मंत्रियों के साथ राज्यपाल से मिलने जायेंगे। यह सब भाजपा के दबाव में हो रहा है। यदि जरूरत पड़ी ताे धरने भी लगाये जा सकते हैं।
श्री चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार पंजाब को नयी दिशा देने की कोशिश में जुटी है । उनकी प्राथमिकता नौजवानों की शिक्षा ,रोजगार का मसला हल करने की है । हम पक्का कानून ,गारंटी लेकर आयेंगे और आप लोगों को नये फैसलोें के बारे में जल्द अवगत कराया जायेगा ।
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू के बारे में पूछे गये सवालों की बौछारों काे वो टाल गये और उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वो अपने पार्टी प्रधान के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते और उनके साथ मैं मिलकर काम करने को तैयार हूं । वैसे तो पार्टी ने मेरी जो ड्यूटी लगाई है उसे मैं बखूबी निभा रहा हूं । पार्टी के लिये मैं कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हूं । बेअदबी तथ अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के बारे में उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों को सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी । अदालत की हिदायत अनुसार मामला दर्ज किया गया और नशा मामले की रिपोर्ट का आधार पर पर्चा दाखिल किया गया । सरकार पुख्ता तरीके से अदालत में गयी । कुछ लोगों को सरकार की कमियां निकालना आता है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बेअदबी के मामले में जांच आगे बढ़ रही है। कपूरथला मामले को पुलिस ने 48 घंटों में हल कर लिया तथा अमृतसर हरमंदिर बेअदबी मामला शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के कंट्राेल में आता है तथा उनकी अपनी जांच चल रही है। लुधियाना विस्फोट मामले में भी कई सुराग हाथ लगे हैं तथा जांच चल रही है।
उन्होंने कहा कि पंजाब कोरोना या ओमिक्रोन की तीसरी लहर से निपटने को पूरी तरह तैयार है। आम आदमी पार्टी कांग्रेस सरकार के कामों को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है लेकिन लोग सच जानते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दिल्ली हैल्थ माडल पहली और दूसरी कोरोना लहर में पूरी तरह नाकाम रहा । हजारों की तादाद में लोग दिल्ली से उपचार के लिये पंजाब आये थे । अब श्री केजरीवाल दिल्ली के हैल्थ तथा शिक्षा माडल के झूठे वादे पंजाब में कर रहे हैं । पंजाब के सामने दिल्ली जैसे छोटे राज्य का कोई मुकाबला नहीं । दिल्ली में केन्द्र का भी योगदान रहता है।
इससे पहले उन्होंने अपनी सरकार के उन फैसलों को गिनाया जो कानून बन लागू कर दिये गये हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper