Noora Fatehi : ED के सामने पेश हुईं नोरा, 200 करोड़ के मनी लांड्रिंग के मामले में मिला था समन

बाॅलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही (Noora Fatehi) धन शोधन के एक मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए गुरूवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पेश हुई. सूत्रों ने बताया कि सुरेश चंद्रशेखर रिश्वत मामले में जांच के लिए एजेंसी ने नूरा को समन भेजा था और एजेंसी 200 करोड़ रूपए धनशोधन मामले की जांच कर रही है। इस मामले में एजेंसी ने नूरा के अलावा जैकलीन फर्नाडीस को भी समन भेजा था और जैकलीन को शुक्रवार को कार्यालय में पेश होने को कहा गया है।

विदेश में निवेश पर भी हो रही जांच

एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं इस धनराशि का विदेश में निवेश तो नहीं किया गया है। इसमें रिश्वत का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश और उसकी पत्नी के घरों तथा कार्यालयों पर भी छापे मारे हैं और एजेंसी का कहना है कि इस मामले में बॉलीवुड कलाकारों की भी सक्रिय भूमिका उभर कर सामने आई है. ऐसे में नोरा फतेही (Noora Fatehi) भी शक के दायरे में शामिल हैं.

Aryan Khan Drugs Case : अभी जेल में ही रहेंगे किंग खान के बेटे, कोर्ट में फ़ैसला सुरक्षित

दिल्ली में दर्ज हुई थी प्राथमिकता

यह केेस दिल्ली आर्थिक अपराध शाखा की और से दर्ज कराई गई प्राथमिकी पर आधारित है और चंद्रशेखर करोड़ो रूपए के इस रैकेट में मुख्य आरोपी है। इससे पहले इस धन शोधन मामले में चंद्र्रशेखर से बतौर गवाह पूछताछ की गई थी और नूरा से अगस्त में पहले भी चार घंटे तक पूछताछ की गई थी तथा धनशोधन अधिनियम के तहत उसके बयान दर्ज किए गए थे।

राजनीति और बॉलीवुड का मेल है ये केस

दरअसल यह मामला राजनीति और बालीवुड के गठजोड़ का है जिसमें तमिलनाडु में आर के नगर में हुए उपचुनाव में शशिकला धड़े के लिए अन्नाद्रमुक के ‘दो पत्तियों वाले चुनाव चिन्ह को हासिल करने के लिए चुनाव अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए चंद्रशेखर पर टीटीवी दिनाकरन से यह धनराशि लेने का आरोप है। चंद्रशेखर को 2017 में गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper