बंगाल विधानसभा के चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी, एक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने वाले मतदान के लिए चौथे चरण की अधिसूचना चुनाव आयोग ने मंगलवार को जारी कर दी है। चौथे चरण में राज्य की 44 विधानसभा सीटों पर 10 अप्रैल को मतदान होगा। इसी के साथ चुनाव आयोग ने राज्य में एक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है।

चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार चौथे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 मार्च है। 24 को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी। नामांकन वापस लेने के लिए अंतिम तिथि 26 मार्च है। इससे पहले तीन चरणों में 91 सीटों के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी थी।

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराना आयोग की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए हर तरह की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। दो पर्यवेक्षकों की नियुक्ति आयोग ने पहले ही कर दी है। चुनाव आयोग ने अब एक और पर्यवेक्षक की नियुक्ति कर दी है। बंगाल के लिए नियुक्त किए गए नए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक अनिल कुमार शर्मा बुधवार को कोलकाता पहुंचेंगे। शर्मा पंजाब इंटेलीजेंस के पूर्व डीजीपी हैं। वे विवेक दुबे के बाद बंगाल के लिए नियुक्त किए गए दूसरे विशेष पुलिस पर्यवेक्षक हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper