हाथरस में अब एक 4 साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

हाथरस। हाथरस जिले के सासनी से दुष्कर्म का एक और मामला सामने आया है। चार साल की एक बच्ची अपने किसी रिश्तेदार के दुष्कर्म का शिकार हुई है। पुलिस का कहना है कि उसने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। सर्कल ऑफिसर रुचि गुप्ता ने कहा कि यह घटना मंगलवार की है। बच्ची की हालत फिलहाल स्थिर है।

अभी एक महीना पहले ही हाथरस में 19 साल की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। लड़की को पहले अलीगढ़ के एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली ले जाया गया। कथित तौर पर पिटाई से लड़की की रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की ने दम तोड़ दिया।

इस घटना को लेकर लोगों का इतना गुस्सा फूटा कि जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांगे उठनी लगी, जिससे इलाहाबाद हाइकोर्ट ने मामले को अपने संज्ञान में लिया। पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार जल्दबाजी में रात में कर दिए जाने के चलते अदालत ने पुलिस और प्रशासन को जमकर फटकार लगाई है।  

अदालत ने कहा कि यह कृत्य लड़की के मानवाधिकारों का हनन है। साथ ही यह भी कहा कि पीड़िता को कम से कम इतना तो हक था कि उसका अंतिम संस्कार उसके धर्मानुसार रीति-रिवाजों से हो, जिसे अनिवार्य रूप से उसके परिवार के सदस्यों द्वारा किया जाना चाहिए था, पुलिस द्वारा नहीं। राज्य सरकार ने घटना की सीबीआई जांच कराए जाने की सिफारिश की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper