अब फ्रांस ने की एयर स्‍ट्राइक, माली में 50 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

नई दिल्‍ली। बीते कुछ दिनों से बने हालातों के बाद अब फ्रांस ने आतंकी संगठन अलकायदा को बड़ी चोट दी है। दरअसल फ्रांस की ने आज एक एयर स्‍ट्राइक की, जिसमें अलकायदा के 50 आतंकियों की मौत की खबर है।

एयर स्‍ट्राइक

इसको लेकर फ्रांस की रक्षा मंत्री ने दावा किया है कि फ्रांसीसी सेना ने माली में एयर स्‍ट्राइक को अंजाम दिया। जिस एयरस्ट्राइक में 50 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है। वहीं इसके अलावा करीब चार आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा गया है।

बता दें कि फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाए जाने को लेकर छिड़े विवाद के बाद कई शहरों में आतंकी हमलों की बड़ी घटनाएं हुई थीं। इसके बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने चेतावनी दी थी कि वो हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं और ऐसा करने वालों को सबक सिखाया जाएगा।

वहीं अब फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने जानकारी दी कि 30 अक्टूबर को फ्रांसीसी सेना ने माली में एयर स्ट्राइक की है, जिसमें पचास से अधिक आतंकी मारे गए हैं और काफी हथियारों को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है।

इस एयरस्ट्राइक की जानकारी फ्रांस द्वारा सोमवार को ही साझा की गई। जानकारी के मुताबिक, इन ठिकानों से एक्प्लोजिव, सुसाइड वेस्ट समेत अन्य सामान मिले हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper