अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन की पहल, अब मुफ्त में भरपेट खाना खा सकेंगे लखनऊ के जरूरतमंद

राजधानी में गरीबों को अब खाने के लिए कहीं नहीं भटकना होगा। कोरोना काल में जरूरतमंदों को मुफ्त और भरपेट भोजन मिले, इसके लिए सूबे के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को गरीबों के भोजनालय की शुरुआत गांधी कला भवन में की। अटल बिहारी बाजपेई फाउंडेशन द्वारा संचालित इस भोजनालय के जरिये राजधानी में सुबह से शाम तक लोगों को मुफ्त भोजन कराया जाएगा।

कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे प्रदेश में इस भोजनालय की शुरुआत को गरीबों के लिए बड़ा सहारा माना जा रहा है। भोजनालय शुरू होने से सबसे ज्‍यादा मदद दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, रिक्‍शा चालक, रेहड़ी, ठेला, खोमचा लगाने वालों के साथ टैक्‍सी ड्राइवरों और दैनिक रोजगार करने वालों की होगी।

भोजनालय का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के कानून मंत्री और अटल बिहारी बाजपेई फाउंडेशन के अध्‍यक्ष ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम सब का लक्ष्‍य इस मुश्किल वक्‍त में लोगों की अधिक से अधिक मदद करना है। अटल भोजनालय के माध्‍यम से रोजाना सुबह से शाम तक लोगों को ताजा और पौष्टिक भोजन उपलब्‍ध कराया जाएगा। भोजनालय की व्‍यवस्‍था फाउंडेशन की तरफ से संचालित की जाएगी। भोजन पूरी तरह मुफ्त होगा। भोजनालय में स्‍वच्‍छता के साथ ही कोरोना प्रोटोकाल का भी पूरा ध्‍यान रखा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper