अब इन पांच राज्य के लोगों को दिल्ली में तभी मिलेगी एंट्री, जब साथ लाएंगे निगेटिव कोरोना रिपोर्ट

नई दिल्‍ली। अगर आप महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश या फिर पंजाब में रहते हैं, और दिल्‍ली की यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो अब आप ऐसे ही दिल्‍ली के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएंगे। दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने फैसला किया है कि अब दिल्‍ली आने वालों को अपनी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट साथ लानी होगी।

दिल्‍ली

दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में इन पांच राज्यों (महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब) में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य होगा। कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है।

फेमस गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स की कार का हुआ एक्‍सीडेंट, एयरबैग खुलने से बच गई जान

महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को नेगेटिव आरटी-पीसीआर दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी। इन पांच राज्यों के नोडल ऑफिसर से कहा जाएगा कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे तक पुरानी नेगटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट सुनिश्चित करें उसके बाद ही दिल्ली की तरफ प्रस्थान करने दें।

बता दें कि यह आदेश फ्लाइट, ट्रेन और बस (पब्लिक ट्रांसपोर्ट) से दिल्ली आने वाले यात्रियों पर लागू होगा जबकि कार (प्राइवेट गाड़ी) से दिल्ली आने वाले यात्री इससे बाहर रहेंगे। इस फैसले को लेकर दिल्ली सरकार औपचारिक आदेश आज जारी कर सकती है। यह आदेश 26 फरवरी शुक्रवार की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12:00 बजे तक लागू रहेगा। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6,38,028 हो गई है। इनमें से 10,901 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीमारी की चपेट में आए 6,26,086 लोग ठीक भी हुए हैं। राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 1041 है। अबतक 1.20 करोड़ सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper