अब लखनऊ जंक्शन पर मिलेगी एयरपोर्ट जैसी ये सुविधा, सिर्फ 10 रुपए में यात्रियों को दी जाएगी सर्विस

लखनऊ। लखनऊ जंक्शन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर यात्रियों का सामान (बैगेज) सैनिटाइज करने की सुविधा शुरू हो गई है। रेलवे ने नॉन-इंटरलॉकिंग की वजह से वैशाली एक्सप्रेस सहित कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन विभिन्न तारीखों में निरस्त कर दिया है।

लखनऊ जंक्शन

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल में नाॅन-इंटरलॉकिंग का कार्य शुरू हो गया है। इसलिए लखनऊ होकर चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस सहित कई स्पेशल ट्रेनों को विभिन्न तारीखों में निरस्त कर दिया गया है।

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को मिला एयरोड्रोम लाइसेंस, अब उड़ान के लिए पूरी तरह तैयार

बिहार के सहरसा से चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस 26 और 28 फरवरी को निरस्त रहेगी। जबकि दिल्ली से चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस 27 फरवरी और 01 मार्च को निरस्त रहेगी। दरभंगा से 25 फरवरी को और अमृतसर से 27 फरवरी को चलने वाली अमृतसर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन भी निरस्त कर दी गई है। ग्वालियर से 24 फरवरी से 01 मार्च तक चलने वाली ट्रेन 04185 ग्वालियर-बरौनी स्पेशल ट्रेन अब समस्तीपुर तक ही चलेगी। बरौनी से 25 फरवरी से 02 मार्च तक चलने वाली 04186 बरौनी-ग्वालियर स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर से ही अब चलाई जाएगी।

लखनऊ जंक्शन पर 10 रुपये में करा सकते हैं सामान सैनिटाइज

पूर्वोत्तर रेलवे की लखनऊ मंडल की डीआरएम डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने लखनऊ जंक्शन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर यात्रियों के सामान को सैनिटाइज एवं रैपिंग की सुविधा का शुभारंभ कर दिया है। अब यात्री 10 रुपये में कोविड-19 से बचाव के लिए अपने सामान को सैनिटाइज करा सकते हैं। इसके साथ रैपिंग की सुविधा 50 रुपये में मिलेगी। फिलहाल यह स्वैच्छिक व्यवस्था है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper